क्यों चर्चा में है बाबा का ढाबा ?

बाबा का ढाबा | Baba Ka Dhaba 
बाबा का ढाबा | Baba Ka Dhaba | Viral Post | Utkarsh Vision | Govind Sir

 Image tweet - Trendulkar

Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
बाबा का ढाबा | Baba Ka Dhaba जी हाँ सही पढ़ा आपने , दोस्तों आज के इस ब्लॉग में मैं बात करने जा रहा हूँ दिल्ली के मालवीय नगर स्थित बाबा के ढाबा की , 
दोस्तों जैसा की आपको पता है कि आज कल दिल्ली के मालवीय नगर में स्थित बाबा का ढाबा , बहुत ज्यादा चर्चित है तो चलिए जानते हैं इस ढाबे के बारे में 
 
Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
दोस्तों इस ढाबे को 80 वर्षीय कांता प्रसाद जी अपनी पत्नी बादामी देवी जी के साथ चला रहें हैं। कांता प्रसाद जी बताते हैं की वो ये काम सन 1988 से कर रहें हैं , 
काफी लम्बे समय से बदहाली में जी रहे थे , वो थोड़ा बहुत खाना बनाते थे वो भी नहीं विक पाता था। जब सोशल मीडिया के द्वारा उनका रोता हुआ वीडियो वायरल हुआ तो लोग उनके ढाबे पर खाना खाने के लिए दौड़ पड़े हैं आज हर व्यक्ति बाबा के ढाबे तक पहुँच कर स्वादिष्ट खाना खाना चाहता है। खाने की तो मानो होड़ सी लग गयी है। इसी अवसर को भुनाने के लिए ऑनलाइन पेमेंट कंपनियां भी यहाँ आ चुकी हैं जो ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से ग्राहकों को लुभाने का काम कर रही हैं। 
Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
आज हर व्यक्ति बाबा जी के साथ सेल्फी लेता नजर आ रहा है। 
क्या खूब कहा है किसी ने कि - 
बिगड़ी में कोई सहारा नहीं होता है , 
और जब पास हो पैसा तो सारा संसार आपका होता है। 
Image tweeted by Awanish Sharan
आखिर ढाबा खोलने की मजबूरी क्या थी ?😓
दोनों ही बुजुर्ग दंपत्ति कई वर्षों से दिल्ली के मालवीय नगर में अपनी छोटी सी दुकान लगाते हैं। बुजुर्ग दंपत्ति की उम्र 80 वर्ष से ज्यादा है। कांता प्रसाद जी बताते हैं कि उनके दो बेटे और एक बेटी है। परन्तु कोई भी संतान उनकी मदद नहीं करता है। बुढ़ापे की इस अवस्था में वो सारा काम खुद ही करते हैं और ढाबा भी अकेले ही संचालित करते हैं। 
Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
👉 कांता प्रसाद पत्नी की मदद से सारा काम करते हैं और सुबह 6 बजे आकर 9 बजे तक पूरा खाना तैयार कर लेते हैं। रात तक वो दुकान पर ही रहते हैं। Lockdown के पहले लोग यहां खाना खाने आते थे। परन्तु लॉकडाउन के बाद उनकी दुकान पर कोई नहीं आता है ये कहते हुए उनकी आँखे आँसुओं से भर जाती हैं। 
👉 दोस्तों सच बात तो ये है कि ना जाने ऐसे कितने कांता प्रसाद जी हैं जो दो जून की रोटी के लिए बहुत ज्यादा मसक्कत तब कर रहें हैं जब उनकी उम्र आराम से बैठ कर खाने की हो चली है। 
👉 दोस्तों आप विश्वास मानिये कि आज ढाबे पर जो भीड़ बढ़ाने का काम कर रहें हैं उनमे से बहुत से तो ऐसे होंगे जो कई बार बाबा के ढाबे से होकर मुंह फेरते हुए निकल जाते होंगें , तब किसी की नज़र इस ढाबे पर नहीं पड़ी 
Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
👉 आज हर व्यक्ति खुशियां मना रहा है कि बाबा का ढाबा  , बाबा का ढाबा। क्या कभी किसी ने सोचा कि एक 80 वर्षीय दम्पत्ति बुढ़ापे की इस अवस्था में ढाबे पर खाना बेचने के लिए मजबूर क्यों है ?
👉 दोस्तों मेरा हाथ जोड़कर 🙏 आप सभी से विनम्र निवेदन कि हमारे आज को खुशियों से भरने के लिए 80 वर्षीय कांता प्रसाद जी ,पत्नी बादामी देवी जी | Kanta Prasad and his wife Badami Devi जैसे बुजुर्गों ने , अपने वर्तमान और भविष्य को वलिदान कर दिया। 
👉 इनका सम्मान करें। परिवार में साथ रहने की इनकी भी इच्छा होती है। इनके आशीर्वाद में बड़ी ताकत होती है। 
Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
     Photo credit: Instagram/Humans of Delhi
यदि रास्तें में कोईं भी व्यक्ति कुछ बेचता हुआ मिले तो , साथियों अवस्य ही इसे अपने छमता अनुसार अवश्य खरीदें। ऐसा करने से आपको बहुत ज्यादा खुशी मिलेगी 😂  क्या पता आपके ऐसा कर देने से इनके घर का चूल्हा उस दिन का जल जाये और खाना खाके रात गुजारें। 
 🙏साथियों यदि मेरा ये ब्लॉग आपको अच्छा लगे तो कृपया कमेंट और शेयर अवश्य करें 🙏
Baba Ka Dhaba 
Utkarsh Vision | Govind Sir
👉 साथियों आप लोगों के लिए सामान्य अध्ययन को आसान बनाए के लिए मैंने  इतिहास ,भूगोल ,
विज्ञान ,करेंट अफेयर्स 2020 ,प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सैनानी ,भारत के महान व्यक्तित्व ,उत्तर प्रदेश सामान्य ज्ञान ,महत्वपूर्ण दिवस ,बाल कहानियाँ , Motivational Stories और utkarsh vision govind sir
भी बहुत कुछ जानकारी के लिए Utkarsh Vision Podcast की व्यवस्था प्रारम्भ की है। अर्थात अब  मैंने अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करके आप तक सरल भाषा में ऑडियो पहुँचाना प्रारम्भ कर दिया है। इसके लिए आपको इस Website पर Click करना है। 
👇👇👇👇
👉Utakrsh Vision Podcast सुनने 👂  के लिए यहाँ क्लिक करें।👈साथियों आप इन Blog को भी कृपया अवश्य पढ़ें। 
👉 UTKARSHVISION.BLOGSPOT.COM👈
दोस्तों यह प्लेटफार्म Competitive Exam जैसे IAS, PCS, SSC(CGL), SSC(10+2), SSC(GD), Railway, Police, UPSI, Lekhpal, CTET, UPTET में आने वाले सामान्य अध्ययन की तैयारी करने का निशुल्क प्लेटफार्म है अर्थात आपको कोई भी शुल्क नहीं देना है।
आप सभी को दिल से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।
👉 दोस्तों Utkarsh Vision को बनाने का मुख्य उद्देश्य सामान्य अध्ययन | General Studies और समसामयिकी | Current Affairs के विभिन्न टॉपिक को सरल भाषा में आप तक पहुँचाना है। इसीलिए मैंने Utkarsh Vision को सभी प्लेटफार्म जैसे-
हमें सोशल मीडिया पर फॉलों करें -
Youtube Link
Facebook Page Link
Podcast Link (GS सुनने के लिए)
Telegram Link
Instaram Link
Twitter Link
Linkedin Link
हमारा ग्रुप जॉइन करें - 
Facebook Group Link -1 
आप सभी जगह अपनी उपस्थिति दर्ज कर इससे लाभान्वित हों बस यही मेरी इच्छा है। और दोस्तों विश्वास मानिये जब आपका सिलेक्शन होगा तब सबसे ज्यादा ख़ुशी मुझे ही होगी।
धन्यवाद।
Email Id - utkarshvisionofficial@gmail.com
Utkarsh Vision Helpline No-8393900092 (Only Whatsapp)
Free Online ST और LIVE CLASS लिए Utkarsh Vision Facebook Page Link को Like , Follow करें।

Comments